CBSE 12th Results: दिव्यांश गुप्ता ने 98.2 फीसद अंकों के साथ आगरा में किया टॉप

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 12:25 PM (IST)

आगराः सीबीएसई के कल घोषित हुए 12 वीं की परीक्षा परिणामों में आगरा के दिव्यांश गुप्ता ने 98.2 फीसद अंकों के साथ आगरा में टॉप किया है। मानसी अग्रवाल 97.6 फीसद अंकों के साथ दूसरे और 97.4 फीसद अंकों के साथ अमित जिंदल तीसरे स्थान पर रहे। वहीं मथुरा के श्रीजी बाबा स्कूल के ललित अग्रवाल ने 98.4 फीसद अंकों के साथ मंडल टॉप किया है। शनिवार को दोपहर करीब 12 बजे केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम घोषित हुए।

आगरा में टॉप करने वाले सेंट एंड्रूज स्कूल के दिव्यांश गुप्ता सैंया के पास के गांव के रहने वाले हैं। उनके पिता कौशल किशोर का इरादत नगर में आभूषण का व्यवसाय है। दूसरे स्थान पर रहीं जॉन मिल्टन पब्लिक स्कूल की मानसी अग्रवाल नार्थ ईदगाह की रहने वाली हैं। मानसी के पिता अतिन अग्रवाल भी पेशे से व्यवसायी हैं। परिणाम घोषित होने के साथ उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। 

वहीं तीसरे स्थान पर रहे सरस्वती विद्या मंदिर, कमला नगर के अमित जिंदल विपरीत परिस्थितियों से लड़कर सफलता की सीढि़यां चढ़े हैं। उनके पिता स्वर्गीय राकेश जिंदल का देहांत कैंसर की बीमारी के चलते 2012 में ही हो गया था। कड़ी धूप में भी अमित साइकिल चलाकर स्कूल जाता था, लेकिन कभी पढ़ाई में पीछे नहीं रहा। अमित इंजीनियर बनकर अपने पिता का सपना पूरा करना चाहता है।

वहीं अमित की इस उपलब्धि पर स्कूल के प्रधानाचार्य और पूरा कॉलेज गर्व महसूस कर रहा है। कॉलेज के प्रधानाचार्य का कहना है कि अमित एक होनहार छात्र है और शुरु से ही पढ़ाई के प्रति रुझान रहा है। इस स्कूल में वह कक्षा 6 से पढ़ रहा है। बता दें कि आगरा के करीब दस हजार बच्चे सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में बैठे थे।  
 

Ruby