जानिए क्या बनना चाहती है CBSE टॉपर मेघना श्रीवास्तव?

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 05:31 PM (IST)

नोएडा: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 12वीं की परीक्षा का शनिवार को रिजल्ट निकला। इस रिजल्ट में नोएडा की रहने वाली मेघना श्रीवास्तव ने सर्वोच्च अंक प्राप्त किए हैं। अपनी इस सफलता का श्रेय मेघना ने स्कूल और परिवार को दिया है।

मेघना ने कहा कि वह आगे साइकोलॉजी में अपनी पढ़ाई करना चाहती हैं। वह यूनिवर्सिटी ऑफ कोलंबिया से आगे अपनी पढ़ाई करना चाहती हैं। भविष्य की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि वह कम्युनिटी सर्विस के क्षेत्र में कुछ काम करना चाहती हैं। मेघना ने कहा कि जिस वक्त रिजल्ट आया मैं स्क्रीन की तरफ नहीं देख रही थी। मेरे पापा ही मेरा रिजल्ट देख रहे थे और उन्होंने मुझे बताया कि मैंने टॉप किया है। फिर मेरे दोस्तों के मैसेज और स्कूल टीचर्स के फोन आने लगे। मुझे अच्छे रिजल्ट की उम्मीद थी, लेकिन टॉपर बनूंगी ऐसा नहीं सोचा था। 

अर्थशास्त्र का पेपर लीक होने के कारण दोबारा पेपर हुए थे। इस पर उन्होंने कहा कि शुरुआत में फिर से परीक्षा होने की खबर बहुत निराश करने वाली थी। मैं बहुत परेशान थी क्योंकि मेरा पहला पेपर काफी अच्छा हुआ था। जब दोबारा मैंने पेपर दिया तो वह भी काफी अच्छा रहा। मेघना को अंग्रेजी में 99 और अर्थशास्त्र, भूगोल, साइकोलॉजी और इतिहास में पूरे 100 अंक मिले हैं। 

Deepika Rajput