चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय में अफसरों ने किया ऱद्दी में घोटाला, कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Dec 13, 2017 - 02:49 PM (IST)

मेरठः मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में हुए करोड़ों के रद्दी घोटाले से पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बता दें कि रद्दी हो चुकी परीक्षा की कापियों को नियमों के खिलाफ जाकर बेचने का आरोप विश्वविद्यालय के ही अधिकारियों पर लगा है। मामले को गंभीरता से देखते हुए एडीशनल कमिश्नर को घोटाले की जांच करने के आदेश दे दिए गए हैं। जांच के आदेश के बाद कमिश्नर ने पूरे दस्तावेज समेत कुलसचिव को भी तलब किया है।

जानकारी के मुताबिक मेरठ स्थित सीसीएस विश्वविद्यालय में हर साल विभिन्न कॉलेजों की परीक्षा की उत्तर-पुस्तिकाएं करोड़ों की तादात में आती है, जिसके निस्तारण के लिए विश्वविद्यालय में नियमानुसार एक व्यवस्था है, लेकिन व्यवस्था का उल्लंघन करते हुए विश्वविद्यालय के अफसरों और कर्मचारियों द्वारा करोड़ों की रद्दी कौड़ी के भाव बेच दिया गया और उपलब्ध कराए गए दस्तावेज 6 माह पुराने दिए है।

घोटाले की जांच के आदेश के बाद कमिश्नर राधेश्याम मिश्रा ने पूरे कागजात समेत कुलसचिव को तलब किया है। कमिश्नर की जांच के बाद मचे हड़कंप के बाद से वित्त नियंत्रक कैमरे देखकर आफिस से फरार हो गए। रद्दी में हुए घोटाले में बड़ी दलाली की कहानी जांच के बाद निकलने की उम्मीद है। साथ ही विश्वविद्यालय में चल रहे बड़े भ्रष्टाचारों के लिए यह खतरे की घंटी भी है।