CDPO मंजू श्रीवास्तव पर गिरी गाज, रिश्वत मामले में की गई निलंबित

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 03:13 PM (IST)

Kushinagar (अनूप कुमार): खड्डा ब्लाक के सीडीपीओ मंजू श्रीवास्तव को रिश्वत लेने के मामले में दो महीने बाद निलंबित कर दिया गया है। दरअसल आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से रिश्वत लेने का विडियो बीती 13 अक्टूबर को वायरल हुआ था। जिसमें रात के अंधेरे में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में सीडीपीओ मंजू आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से पैसे लेते दिख रही थी। जिसके बाद 19 अक्टूबर को पड़रौना कोतवाली में एफआईआर भी दर्ज हुई थी। इसकी जांच में विभाग ने 2 महीने लगा दिया, जिसके बाद अब आरोप सही साबत होने पर सीडीपीओ पर घूसखोरी के आरोप पर कार्यवाही की गई। जिसमें डीएम रमेश रंजन के निर्देश पर आरोपी सीडीपीओ को निलंबित कर दिया गया है।

बता दें कि बाल विकास परियोजना कार्यालय खड्डा इलाके से 13 अक्टूबर को 2 मिनट 42 सेकंड का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें बाल विकास परियोजना की सीडीपीओ प्रभारी मंजू श्रीवास्तव का टॉर्च के उजाले में घुस लेते हुए दिख रही थी। वीडियो में कुछ आंगनबाड़ी कार्यकत्री खड़ी थी, जिनमें से एक महिला ने उन्हे 3 हजार रुपए दिए। इसके बाद प्रभारी सीडीपीओ मंजू श्रीवास्तव अपने हाथ में पैसे पकड़कर गिनती करने में जुट गई। इस मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल होने लगा। जिससे मामला उच्च अधिकारी के संज्ञान में पहुचा।

इसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को एफ.आई.आर कराने का निर्देश दिया। जिसके बाद डी.पी.ओ. ने 19 अक्टूबर 2022 को कोतवाली पडरौना थाना में जाकर मुकदमा पंजीकृत कराया। वहीं,अब घूसखोरी वीडियो के दो महीनों बाद डीएम के निर्देश पर अब कार्यवाही की गई। जिसमें जिलाधिकारी रमेश रंजन के आदेश पर कुशीनगर के खड्डा ब्लॉक की प्रभारी सीडीपीओ मंजू श्रीवास्तव रिश्वत लेने के मामले में निलंबित कर दिया गया है।

Content Editor

Harman Kaur