मुख्य चुनाव आयुक्त ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों का लिया जायजा

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2016 - 09:05 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के अगले साल होने वाले चुनाव की तैयारियों का मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी ने जायजा लिया। निर्वाचन आयुक्त ए के ज्योति और ओम प्रकाश रावत के साथ तीन दिवसीय दौरे पर यहां आए जैदी ने उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों की जानकारी हासिल की। उन्होंने खासतौर पर मतदाता सूची के बारे में जानकारी ली। राज्य विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जैदी की यह पहली यात्रा है।  

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी वेंकटेश ने यूनीवार्ता का बताया कि जैदी ने योजना भवन में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। वह अधिकारियों से भी मिले। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से भी बात की। उन्होंने बताया कि जैदी कल सूबे के सभी जिला अधिकारियों, रिटर्निंग अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक करेंगे। विधानभवन के तिलक हाल में होने वाली इस बैठक में पुलिस उप महानिरीक्षकों और मण्डलायुक्तों को भी बुलाया गया है। 

जैदी 27 सितम्बर को आयकर, परिवहन, सेन्ट्रल एक्साइज और आबकारी विभाग के अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। उसी दिन वह मीडिया से भी बात करेंगे। इससे पहले उप निर्वाचन आयुक्त विजय देव ने गत 19 और 20 सितम्बर को यहां का दौैरा कर चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया था।