''योग एट होम'' की परिकल्पना के साथ मनाएं अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: CM योगी

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 09:36 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मद्देनजर इस बार 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को 'योग एट होम' की परिकल्पना के साथ मनाने का आह्वान किया है।

मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार रात अपने सरकारी आवास पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की समीक्षा के दौरान कहा कि इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम ‘योग एट होम’ (घर पर योग), परिवार के साथ योग की संकल्पना के साथ सम्पन्न किया जाए।

योगी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रमों को शीघ्रता से अंतिम रूप देकर उनका व्यापक प्रचार-प्रसार किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर संदेश तथा केन्द्र सरकार के सामान्य योग प्रोटोकॉल को सम्मिलित करते हुए आयोजित किया जाए।

बैठक में आयुष विभाग द्वारा एक प्रस्तुतीकरण दिया गया, जिसमें मुख्यमंत्री को यह भी अवगत कराया गया कि केन्द्र सरकार द्वारा योग दिवस पर वीडियो ब्लॉगिंग प्रतियोगिता ‘मेरा जीवन मेरा योग’ का आयोजन किया जा रहा है। इसी तर्ज पर राज्य में ‘योग दिवस चैलेन्ज, उत्तर प्रदेश’ प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता का आयोजन राज्य और जनपद स्तर पर किया जाएगा। प्रतियोगिता में प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर राज्य में आयुष कवच एप तथा उत्तर प्रदेश राज्य आयुष सोसाइटी के फेसबुक पेज पर लाइव योग सत्र, योग व्याख्यान सीरीज़, इम्युनिटी एवं योग वेबिनार तथा योग-डे लाइव सेशन आदि गतिविधियों का भी आयोजन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static