सीमेंट गोदाम हादसा: पीड़ितों को मुआवजे की जगह मिल रही धमकियां

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 09:00 AM (IST)

लखनऊ: राजाजीपुरम सीमेंट गोदाम हादसे के पीड़ितों को मुआवजे की जगह धमकियां मिलने की बात सामने आने पर आर.टी.आई. कार्यकत्री उर्वशी शर्मा ने श्रमायुक्त और एस.ओ. तालकटोरा को पत्र लिखे हैं। उन्होंने  मृतकों के परिवारों को मुआवजे का भुगतान तत्काल कराने के साथ-साथ गोदाम मालिकों को जेल भेजने की मांग उठाई है।

बताते चलें कि बीती 6 मई को राजधानी के राजाजीपुरम ई-ब्लाक में न्यू टैम्पो स्टैंड के पास अवैध रूप से बने राहुल ट्रेडर्स के सैनेटरी गोदाम में सीमेंट की बोरियों के नीचे दबकर पारा के मायापुरम निवासी सलीम उर्फ सुल्तान (35) और बालामऊ के खसीरपुर निवासी अर्जुन मौर्या (60) की मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि उनके हैल्पलाइन नंबर पर बताया गया कि मृतकों के परिवारों को श्रम विभाग द्वारा निर्धारित किए गए 13,01,480 रुपए के मुआवजे का भुगतान करने की जगह राहुल ट्रेडर्स के मालिकों द्वारा मजदूरों के परिवारों से समझौता करने का दबाव बनाया जा रहा है।

बकौल उर्वशी ने मुआवजे की जगह मिल रही धमकियों के मद्देनजर ही उन्होंने श्रम आयुक्त और थाना तालकटोरा के थानाध्यक्ष सुजीत कुमार उपाध्याय को पत्र लिखकर मुआवजे का भुगतान तत्काल कराने और गैर-इरादतन हत्या की एफ.आई.आर. में राहुल ट्रेडर्स के मालिकों और प्रबंधन सदस्यों विमल अग्रवाल, मयंक अग्रवाल, राहुल अग्रवाल, सरोज अग्रवाल आदि को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग उठाई है।

उर्वशी ने थाने से मांग की है कि गोदाम में लगे सी.सी.टी.वी. की फुटेज भी जब्त कर विवेचना में शामिल की जाए और राहुल अग्रवाल द्वारा मौके पर होने के बाबजूद मजदूरों की मदद करने की जगह मजदूरों को बोरियों के नीचे दबा छोड़कर फरार हो जाने का भी विधिक संज्ञान लिया जाए।

Anil Kapoor