VHP नेता का बयान, कहा- कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण कराए केंद्र सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 07, 2017 - 05:57 PM (IST)

अयोध्या: विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने कहा है कि केन्द्र सरकार अयोध्या में विवादित श्रीराम जन्मभूमि पर कानून बनाकर भव्य मंदिर का निर्माण कराए।

तोगड़िया यहां श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास के 79वां जन्म महोत्सव में भाग लेने से पहले कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार अयोध्या में विवादित श्रीराम जन्मभूमि पर संसद में कानून बना कर के भव्य मंदिर का निर्माण शीघ्र कराए। उन्होंने कहा कि देश में रामराज्य तभी आ सकता है जब मंदिर का निर्माण हो जाए।

तोगड़िया ने कहा कि सरदार पटेल ने मंदिर निर्माण के लिए स्पष्ट शब्दों में कहा था कि संसद में कानून बना कर के ही इस विवाद का हल निकाला जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह विवाद बातचीत से और न्यायालय से बहुत ही मुश्किल लग रहा है, क्योंकि काफी समय से इन दोनों पर पहल की जा रही है। अब समय आ गया है कि केन्द्र सरकार संसद में कानून बनाकर मंदिर का निर्माण करे।

उन्होंने कहा कि राज्यसभा में स्पष्ट बहुमत न होना भी कानून बनाने में दिक्कत हो सकती है इसलिए संयुक्त सत्र बुला करके इस मामले का मार्ग प्रशस्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय जांव ब्यूरों (सीबीआई ) द्वारा मस्जिद विध्वंस के मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं पर जो आपराधिक केस दर्ज किए गए हैं उसमें सीबीआई सभी नेताओं को मुक्त करे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के प्रति करोड़ों श्रद्धालुओं की श्रद्धा है जो वहां निरन्तर पूजा-पाठ करते हैं इसलिए मंदिर का निर्माण भव्य होना चाहिए।