केंद्र और प्रदेश सरकार खेल और खिलाड़ियों को पूरा प्रोत्साहन दे रही : मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Sunday, Sep 11, 2022 - 05:41 PM (IST)

बागपतः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बागपत में खिलाड़ियों से संवाद करते हुए कहा कि जरूरत पड़ी तो जिले में बेहतर खेल सुविधाओं के लिए 10-10 गांव का क्लस्टर बनाकर एक स्टेडियम तैयार किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने मवी कलां गांव में ‘मल्टी स्पोर्ट्स स्टेडियम' का निरीक्षण और स्थानीय खिलाड़ियों से संवाद के दौरान खिलाड़ियों की विभिन्न मांगों पर कहा कि सरकार उनके साथ है। अगर जरूरत पड़ी तो बागपत जिले में बेहतर खेल सुविधाओं के लिए 10-10 गांव के क्लस्टर बनाकर एक स्टेडियम तैयार किया जाएगा।

इससे खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मिल सकेगी। आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार खेल और खिलाड़ियों को पूरा प्रोत्साहन दे रही है। खुद प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर आने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात करके उनकी हौसला अफजाई कर रहे हैं। प्रदेश सरकार हर गांव में ओपन जिम और खेल के मैदान की व्यवस्था कर रही है।

मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों को हर सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों से काफी देर तक संवाद किया और खिलाड़ियों को सरकार की योजनाओं के बारे में बताया। इस दौरान वयोवृद्ध 'शूटर दादी' प्रकाशी तोमर ने जिले में एक राष्ट्रीय शूटिंग रेंज स्थापित करने की मांग रखी, वहीं शूटिंग कोच राजपाल सिंह ने अपनी जमीन देने की भी घोषणा कर दी। अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज मधु वेदवान ने भी जिले में आर्चरी की रेंज खोले जाने की मांग की। संवाद कार्यक्रम में मौजूद वुशु खिलाड़ियों ने कहा कि उन्हें प्रैक्टिस के लिए हरियाणा जाना पड़ता है लिहाजा बागपत में भी इसकी व्यवस्था की जाए।

मुख्यमंत्री ने इन मांगों को सहानुभूतिपूर्वक सुना और समाधान का आश्वासन दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा जहां उन्होंने हेल्थ एटीएम का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने एटीएम के बारे के टेक्नीशियन से जानकारी ली और अस्पताल में व्यवस्था बारे में स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉक्टर विभाष राजपूत से पूछा। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj