केन्द्र सरकार ने तीन कृषि कानून अडानी-अंबानी को लाभ पहुंचाने के लिये बनाए: आप

punjabkesari.in Saturday, Jan 09, 2021 - 08:08 PM (IST)

फरूर्खाबाद: दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) नेता जितेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि उनकी पार्टी कृषि कानून के खिलाफ आन्दोलनरत किसानों के साथ खड़ी है।  तोमर ने कहा कि पार्टी तीनों काले केन्द्रीय कृषि कानूनों के मामले को लेकर आन्दोलन कर रहे किसानों के साथ खड़ी है। भाजपा की केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुये कहा कि किसानों के लिये केन्द्र सरकार ने तीन कृषि कानून अडानी-अंबानी को लाभ पहुँचाने के लिये बनाए, ऐसे में सरकार को इन कृषि कानूनों को वापस ले लेना चाहिए और जागरूकता के साथ आवाज उठाने वाले किसानों की बात सुननी चाहिए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार मॉडल की तर्ज पर ही उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव में 403 प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारेगी। प्रदेश के 75 जिलों में आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्षों के साथ ही बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने के लिये यूथों को आगे बढ़ाया जा रहा है। तोमर ने बताया कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने सत्ता में आने के बाद आज तक आम जनता पर कोई नया टैक्स नहीं लगाया, बिजली, पानी के बिल माफी के बाद भी व्यापारियों को उनके उद्योग धंधों को बढ़ावा देने के लिये पूर्व सरकार में ही 12 प्रतिशत के टैक्स वसूली को घटाकर सात प्रतिशत कर दिया गया जिससे दिल्ली के आम नागरिकों ने दूसरी बार 63 आप विधायकों को चुनकर पुन: सत्ता को सौंपी है।

कोरोना वायरस के एक प्रश्न पर तोमर ने कहा कि वैक्सीन किसी पार्टी और धर्म की नहीं होती है दवाई होती है। दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवल ने दो करोड़ निवासियों को फ्री में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने की घोषणा की है जबकि भाजपा की केन्द्र सरकार ने मात्र कोरोना वायरस पीड़ितों को फ्री वैक्सीन उपलब्ध कराने के अलावा सभी से पैसा लेने के बाद उपलब्ध कराने की घोषणा की है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static