केंद्र सरकार ने दी दुकानें खोलने की इजाजत, आगरा में प्रभावी नहीं होगा ये आदेश

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 03:51 PM (IST)

आगराः वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण देश में लागू लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कुछ रियायत देते हुए दुकानों को खोलने की इजाजत दी, लेकिन ताजनगरी में यह आदेश प्रभावी नहीं है। यहां की स्थिति को देखते हुए किसी तरह की कोई छूट नहीं दी गई है।

इस बारे में जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने कहा कि आगरा में बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए किसी तरीके की कोई छूट नहीं दी जाएगी। शहर में पूर्व की तरह ही व्यवस्था चलती रहेगी। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। कुछ समस्याएं लोगों को आई हैं, उनका समाधान कराया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने लोगों से अनुरोध है कि कृपया घरों में रहें। जो बाहरी चीज लें, तो अपने हाथ को सैनिटाइज जरूर करें। पिछले दो-तीन दिनों से मरीजों की संख्या में कमी आई है। अगर इसी तरह से आपका सहयोग मिलता रहा तो हम कोरोना के संक्रमण को रोकने में सफल होंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज आगरा में हैं। आगरा में संक्रमितों की संख्या 358 हो चुकी है। इनमें 31 लोग ठीक हो गए हैं। जबकि आठ मरीजों की मौत भी हो चुकी है। 1 से 25 अप्रैल तक कोई भी दिन ऐसा नहीं गया, जिस दिन संक्रमित न मिले हों। शनिवार को लगातार 25वें दिन भी 10 मरीज मिले है। ऐसे में लॉकडाउन में ढील देना जनता के लिए भारी पड़ सकता है।

Tamanna Bhardwaj