खेलों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार बढ़ाए बजट: जयंत चौधरी

punjabkesari.in Thursday, Aug 30, 2018 - 09:36 AM (IST)

बागपत: राष्ट्रीय लोकदल उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद जयंत चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए बजट में और अधिक इजाफा करें जिससे देश की प्रतिभा और विकसित हो सकें। चौधरी बुधवार को जिले के बड़ौत में राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष में जनता वैदिक कालेज में आयोजित एक समारोह में क्षेत्रीय खेल प्रतिभाओं को सम्मानित करने आए थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए बजट तय करने में कंजूसी बरत रही है। जबकि अच्छे खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए पर्याप्त रूप से बजट की आवश्यकता है।

उन्होंने केंद्र सरकार से बजट में इजाफा करने की मांग करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को नई खेल नीति बनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार तय करें कि जब हमारे खिलाड़ी विदेशों से पदक लेकर लौटते हैं तो उनके साथ-साथ उनके कोच अभिभावकों को भी सम्मानित किया जाए इससे खिलाड़ियों में और कोच में प्रतिस्पर्धा का भाव पैदा होगा और अच्छे खिलाड़ी पैदा होंगे।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए मात्र 2100 करोड़ रुपए की व्यवस्था की है जो नाकाफी है। उन्होंने कहा कि खेल में टीम भावना से काम चलता है इसलिए टीम भावना से ही हमें अपने देश के लिए पदक लेकर आना चाहिए। समारोह के बाद जयंत चौधरी कई स्थानों पर शोकाकुल परिवारों को सांत्वना देने पहुंचे।

Anil Kapoor