अखिलेश की मांग- PPF पर ब्याज दर घटाने का फैसला हमेशा के लिए वापस ले केंद्र सरकार

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 11:51 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार से पीपीएफ (लोक भविष्य निधि) और छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दर घटाने के फैसले को हमेशा के लिए वापस लेने की मांग की। वहीं, भाजपा नेताओं ने अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए उन्‍हें पूरी जानकारी रखने की नसीहत दी है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ''भाजपा सरकार ने पीपीएफ, बुजुर्गों, कन्याओं व आम जनता की छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दर और घटाने का षड्यंत्र रचकर देशभर के बुजुर्गों, महिलाओं व आम लोगों में ये डर बैठा दिया है कि उनकी जमा राशि पर ब्याज शून्य तक हो सकता है। फिर जीवन यापन कैसे होगा।'' यादव ने मांग की, ''भाजपा सरकार हमेशा के लिए ये फैसला वापस ले।''

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दर में कटौती करने का फैसला किया था, लेकिन बृहस्पतिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर इस फैसले को वापस लेने की जानकारी दी। बुधवार को यह खबर आई थी कि वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही के लिए छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दर घटा दी गई है लेकिन अब यह फैसला वापस ले लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static