गोरक्षकों के खिलाफ ''ऐडवाइजरी'' वापस ले केन्द्र सरकार: तोगडिया

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2017 - 05:32 PM (IST)

मथुराः विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा ने कहा कि केन्द्र सरकार को गोरक्षकों के विरूद्ध जारी की गई 'ऐडवाइजरी' वापस लेनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि राम मंदिर के निर्माण कार्य में केंद्र सरकार इतना समय क्यों ले रही है।

एेडवाजरी जारी होने के बाद गोहत्याएं बढ़ी
तोगडिया ने यहां कहा कि इस मामले में गाय काटने वाले के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए थी जबकि कार्रवाई गोरक्षकों के खिलाफ की जा रही है। गाय को बचाने वाले गोरक्षकों के खिलाफ केन्द्र सरकार का जारी किया गया आदेश गलत है।  उनसे पूछा गया था कि केन्द्र सरकार की ‘ऐडवाइजरी’ जारी होने के बाद जिस प्रकार गोरक्षक बैकफुट पर आ गए हैं उससे गोहत्या बढ़ गई है। इसे रोकने तथा गोरक्षकों का मनोबल बढ़ाने के लिए क्या आपकी कोई कार्य योजना है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि केन्द्र सरकार का आदेश गलत है तथा अभी तक ऐसा आदेश कभी नही दिया गया। इस आदेश को तुरंत ही वापस लेना चाहिए।

राम मंदिर निर्माण निर्णय में केंद्र लगा रही देरी
केन्द्र में भाजपा की सरकार होने के बावजूद राम मंदिर निर्माण के लिए कुछ नही किया जाने संबंधी तोगडिया ने कहा कि मंदिर निर्माण का निर्णय लेने में 1 सप्ताह का समय भी बहुत है। संसद का विशेष सत्र बुलाकर इस पर 1 घंटे में निर्णय लिया जा सकता है।   उन्होंने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रपति बनने के बाद जिस प्रकार 7 देशों के नागरिकों को अपने देश में प्रवेश रोकने का आदेश देने में 1 मिनट का भी समय नही लगाया था। इसी प्रकार मंदिर निर्माण पर भी निर्णय लिया जा सकता है।