लड़कियों पर मीना कुमारी के बयान को लेकर बोलीं महिला आयोग की अध्यक्ष- यह बयान बेतुका, जल्द मांगा जाएगा स्पष्टीकरण

punjabkesari.in Friday, Jun 11, 2021 - 04:29 PM (IST)

नोएडा: लड़कियों पर दिए गए उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी द्वारा कमेंट को लेकर सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक जगत में काफी हो-हल्ला मचा हुआ है। लोगों ने इस बयान की कड़ी निंदा की है। वहीं यूपी महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने आयोग की सदस्य द्वारा दिए गए विवादित बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि ये बयान बेतुका है और हम इसकी निंदा करते हैं।

मीना कुमारी का बयान बेतुका
विमला बाथम ने शुक्रवार को कहा कि महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी द्वारा दिया गया बयान बेतुका है और उन्हें इस तरह के बयान देने से बचना चाहिए, उनके बयान में शब्दों का चयन कतई ठीक नहीं था। बाथम ने कहा,‘‘ हम 21वीं सदी में जी रहे हैं और मोबाइल दिनचर्या का जरूरी हिस्सा बन चुका है, ऐसे में आयोग की सदस्य का लड़कियों को मोबाइल देने और उनका लड़कों के साथ भाग जाने संबंधी बयान किसी भी नजर से सही नहीं है।'' बाथम ने बताया कि इस संबंध में कुमारी से फोन पर पूछताछ की गई है और जल्द ही उनसे इस विवादित बयान पर लिखित में भी स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

मोबाइल की वजह से लड़कियां लड़कों के साथ भाग जाती हैं
गौरतलब है कि कुमारी ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा था,‘‘ अभिभावक छोटी उम्र की लड़कियों को मोबाइल फोन ना दें। लड़कियां मोबाइल पर घंटो- घंटो बातचीत करती हैं, और बाद में लड़के के साथ घर से भाग जाती हैं।'' उन्होंने कहा था कि महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध का एक कारण मोबाइल फोन भी है, ऐसे में अभिभावकों को अपनी लड़कियों को मोबाइल नहीं देना चाहिए। कुमारी के इस बयान के लिए उनकी तीखी आलोचना हो रही है।

Content Writer

Moulshree Tripathi