लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 1975 लोगों का चालान

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 07:59 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 1975 लोगों का चालान किया। पुलिस प्रवक्ता ने सोमवार शाम यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा के निर्देश पर आज लखनऊ शहर के चिन्हित 10 चौराहो/तिराहो भिठौली, दुबग्गा, उतरेठिया, बाराबिरवा,अहिमामऊ, कमता,टेढीपुलिया, हजरतगंज, हुसैनगंज, व चरक चैराहो पर यातायात एवं थाना पुलिस द्वारा संयुक्त रुप से चेकिंग की गई। यातायात एवं थाना पुलिस टीम ने चौराहे पर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट,तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन,रेड लाइट जम्प ,ओवर स्पीड आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई।

इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 880 और तीन सवारी बैठाने पर 36 लोगों का,नो-पाकिर्ंग में किए गए चालान 306 और रेड लाइट जम्प करने पर 121 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा गलत दिशा में चलने वाले 201 के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 202 लोगों का चालान किया गया। इसके अलावा अन्य मामलों में 63 लोगों के चालान किए गये ।

उन्होंने बताया कि इस दौरान बगैर कागजात के पांच वाहन को सीज किये गये। पुलिस ने जुर्माने के तौर पर पांच लाख आठ हजार 900 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूल किये गये।

Ajay kumar