चंदन गुप्ता की मौत पर की गई विवादित पोस्ट के लिए रश्मि वरुण ने मांगी माफी

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2018 - 01:38 PM (IST)

लखनऊः कासगंज हिंसा में मारे गए चंदन गुप्ता की मौत पर की गई विवादित पोस्ट के लिए रश्मि वरुण ने माफी मांगी है। उन्होंने पोस्ट कर कहा कि अगर मेरी इस टिप्पणी से किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगती हूं।

बता दें कि डिप्टी डायरेक्टर सांख्यिकी के पद पर तैनात रश्मि वरुण ने फेसबुक पोस्ट में कासगंज हिंसा की तुलना सहारनपुर के मामले से की थी। वहीं उनकी इस पोस्ट से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। जिसके बाद उन्होंने मामले में सफाई देते हुए एक अन्य पोस्ट कर माफी मांगी है।

उन्होंने कहा कि फेसबुक पोस्ट में ऐसी कोई बात नहीं लिखी गई है, जो किसी के खिलाफ हो। हमारे कहने का सिर्फ इतना आशय है कि गणतंत्र दिवस मनाने का सभी को अधिकार है। इसमें पहले या बाद में मनाने का कोई मतलब नहीं होना चाहिए। उन्होंने माफीनामे में कहा कि जलने वालों की दुवाओं से ही बरकत है। वरना अपना कहने वाले तो याद भी नहीं करते। जिस किसी की भावनाएं आहत हुई हैं उन सबसे माफी मांगती हूं, मगर दोस्त बने रहिए।

गौरतलब है कि 28 जनवरी को रश्मि वरुण ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि 'तो ये थी कासगंज की तिरंगा रैली। यह कोई नई बात नहीं है। अंबेडकर जयंती पर सहारनपुर के सड़क दूधली में भी ऐसी ही रैली निकाली गई थी। उसमें से अंबेडकर गायब थे या कहिए कि भगवा रंग में विलीन हो गए थे। कासगंज में भी यही हुआ।

तिरंगा गायब और भगवा शीर्ष पर जो लड़का मारा गया, उसे किसी दूसरे, तीसरे समुदाय ने नहीं मारा। उसे केसरी, सफेद और हरे रंग की आड़ लेकर भगवान ने खुद मारा। रश्मि ने अपनी पोस्ट में लिखा कि जो नहीं बताया जा रहा है वो ये कि अब्दुल हमीद की मूर्ति या तस्वीर पे तिरंगा फहराने की बजाय इस तथाकथित तिरंगा रैली में चलने की जबरदस्ती की गई और केसरिया, सफेद, हरे और भगवा रंग पे लाल रंग भारी पड़ गया।