श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी... हादसे में 25 से ज्‍यादा लोग घायल, 3 की हालत गंभीर (Pics)

punjabkesari.in Friday, Sep 02, 2016 - 02:04 PM (IST)

चंदौली (संतोष जायसवाल): उत्तर प्रदेश के चंदौली में हुए एक सड़क हादसे में 2 दर्जन से ज्यादा बस सवार श्रद्धालु घायल हो गए। घायलो में से 3 की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा आधी रात के समय एन एच 2 पर जिला अस्पताल के समीप हुआ । जब एक टूरिस्ट बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई।

बस गोंडा से झारखण्ड के देवघर जा रही थी। बस में सवार 50 से ज्यादा श्रद्धालु देवघर स्थित बैजनाथ धाम दर्शन के लिए जा रहे थे। बस पलटने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। पुलिस और एनएचएआई की टीम भी मौके पर पहुच गई और घायलो को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उनका इलाज चल रहा है। 3 घायलों की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया गया है। 

जानकारी के अनुसार गोंडा जिले के कौड़िया थाना क्षेत्र के करीब 65 लोग एक सप्ताह पूर्व एक प्राइवेट बस के जरिये तीर्थ यात्रा पर निकलने थे। गुरुवार की शाम इलाहाबाद संगम से गंगा जल लेकर बस से सभी तीर्थ यात्री झारखण्ड के देवघर बैजनाथ धाम जल चढाने जा रहे थे। बस अभी चंदौली के नरसिंगपुर गांव के समीप पहुंची ही थी कि रात लगभग 12 बजे बस का स्टेयरिंग फेल हो गया और बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड्ढे में जा गिरी।

बस के पलटते ही चारों तरफ चीख पुकार मच गई। बस में फंसे यात्रियोंं की चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। वहीं हाइवे पर गस्त कर रही सदर कोतवाली पुलिस भी मौके ओर पहुंची और बस में फंसे सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया और जिला अस्पताल भिजवाया गया। घटना में बस में सवार 2 दर्जन से अधिक तीर्थ यात्री घायल हो गए, जिनमे 3 की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया गया। पुलिस ने NHAI की टीम के मदद से खड्ढे में पलटी बस को क्रेन की मदद से बाहर निकाला।