UP में ‘फनी तूफान’ ने मचाया कहर, 3 की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Friday, May 03, 2019 - 11:59 AM (IST)

चंदौली(प्रदीप शर्मा): पूर्वोत्तर भारत में 2 दिन पहले से ही फनी तूफान के आने की अलर्ट जारी कर दी गई थी। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी सभी जिले के जिला अधिकारियों ने यह चेतावनी जारी कर दी थी की फनी तूफान से नुकसान होने की संभावना है। फनी तूफान के दशतक से पूर्वांचल में बड़े पैमाने पर जनहानि की घटनाएं सामने आई हैं।

जानकारी मुताबिक गुरुवार की शाम तेज हवा के साथ आंधी बारिश ने एक तरफ खेत में खड़ी गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचाया है, वहीं दूसरी तरफ तेजाजी के कारण कई जगह सड़क पर पेड़ गिरने की घटनाएं भी सामने आई जिससे आवागमन प्रभावित हुआ। तेजाजी के साथ हुई बारिश ने आकाशीय बिजली ग्रुप में आसमान से जमीन पर मौत गिराई और इसकी चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन अस्पताल में इलाज रत है वहीं पेड़ गिरने की घटना से भी एक जान चली गई।

घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन राहत बचाव कार्य में जुट गया है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा। वहीं जिला प्रशासन प्राकृतिक आपदा के तहत दिए जाने वाले सहायता कि कार्रवाई में गया है। प्राकृतिक आपदा से जहां मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया वहीं अन्य लोगों का रो रोकर बुरा हाल है।

Anil Kapoor