पुलिस को चकमा देकर सोनभद्र पहुंचे चंद्रशेखर, बोले- ग्रामीणों को दिया जाए हथियारों का लाइसेंस

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 11:09 AM (IST)

सोनभद्रः सोनभद्र नरसंहार को लेकर यूपी में सियायत तेज है। वहीं विपक्ष भी लगातार योगी सरकार को निशाने पर ले रहा है। ऐसे में मंगलवार को चोरी चुपके भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद धारा 144 के बावजूद सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचे। यहां उन्होंने पीड़ितों के परिवार से मुलाकात की और उनकी लड़ाई में सहयोग करने का दावा किया।

चंद्रशेखर ने कहा कि सरकार बड़े बड़े दावे कर रही है, उस दावे को परखने के लिए मैं यहां पहुंचा हूं। उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई के लिए भीम आर्मी तत्पर है। उन्होंने मृतकों व घायलों की सूची ली है। गांव में गोंड आदिवासी के लोग आज भी खौफ में हैं। उन्हें धमकियां मिल रही हैं। चंद्रशेखर ने सरकार से पीड़ितों को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की। उन्होंने कहा अगर जिला प्रशासन सुरक्षा मुहैया नहीं करा सकता तो ग्रामीणों को हथियार का लाइसेंस दिया जाए।

बाइक से उम्भा गांव पहुंचे भीम आर्मी चीफ ने कहा कि अगर अपने आने की सूचना पहले से दे देता तो जिला प्रशासन से इसकी इजाजत नहीं मिलती। मैं अपने लोगों से मिलने आया हूं। यह बात गलत है कि दोनों पक्षों के तरफ से गोली चलाई गई। गलत खबर फैलाई जा रही है। ग्रामीणों पर हमला हुआ है।


 

Tamanna Bhardwaj