चंद्रशेखर आजाद ने किया यूपी की सभी 10 सीटों से उपचुनाव लड़ने का ऐलान, सपा-भाजपा की बढ़ सकती है टेंशन

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 07:31 PM (IST)

UP Politics News: उत्तर प्रदेश जल्दी ही  10 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने वाले  हैं। जिसको लेकर सभी सत्ताधारी पार्टियों ने कमर कस ली है और तैयारियां भी शुरु कर दी हैं। इस बीच आजाद समाज पार्टी के मुखिया और नगीना सीट सांसद चंद्रशेखर आजाद ने उपचुनाव को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है। एक सवाल के जवाब में चंद्रशेखर ने साफ-साफ कहा कि वो सभी 10 की 10 सीटों पर उपचुनाव लड़ेंगे। इसके लिए उन्होंने अपनी पार्टी के पदाधिकारियों से बात भी कर ली है। अंत में यह तय हुआ है कि आने वाले उपचुनाव में सभी 10 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ा जाएगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर के इस ऐलान से बहुजन समाज पार्टी (BSP), समाजवादी पार्टी (SP) और भारतीय जनता पार्टी की टेंशन बढ़ा दी है। दरअसल, चंद्रशेखर आजाद ने  एक निजी न्यूज चैनल को दिए एक बयान में कहा कि हमारी पार्टी आगामी यूपी विधानसभा उपचुनाव में सभी 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। चंद्रशेखर ने बताया कि उपचुनाव के लिए पार्टी के पदाधिकारियों से बात भी कर ली गई है।

यूपी की इन 10 विधानसभा सीटों पर होना है उपचुनाव
आपको बता दें कि उत्तर  की 10 विधानसभा सीटों- करहल, मिल्कीपुर, कटेहरी, कुंदरकी, गाजियाबाद, खैर मीरापुर, फूलपुर, मझवा और सीसामऊ पर उपचुनाव होना है। इन सीटों में 5 समाजवादी पार्टी का कब्जा है। आरएलडी और निषाद पार्टी की 1-1 सीट हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी की 3 सीटें हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static