पूरे गांव का कराया धर्म परिवर्तन, पादरी समेत 271 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 11:18 AM (IST)

जौनपुरः उत्तर प्रदेश के जौनपुर से भारी संख्या में लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। जिसके चलते एसीजेएम ने धर्म परिवर्तन कराने वाले एक केंद्र के संचालक सहित 271 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। इन पर आरोप है कि ये गांव-गांव जाकर लोगों को छल से ईसाई धर्म अपनाने को प्रेरित करते थे। वहीं हिन्दू संगठनों की शिकायत पर एसीजेएम ने मामले में संज्ञान लिया।

इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार पांडेय ने बताया कि यह मामला चन्दवक थाना क्षेत्र के भूलनडीह गांव का है। यहां चल रहे एक केंद्र द्वारा प्रार्थना के नाम पर सनातन धर्म से ईसाई मत में छल से धर्म परिवर्तन करने का आरोप था।

उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में अधिवक्ता बृजेश सिंह ने 156 (3) के तहत न्यायालय में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उक्त केंद्र के संचालक दुर्गा प्रसाद यादव, कीरित रॉय और जितेंद्र सहित 271 लोग गत 10 वर्षो से जौनपुर सहित चार जिलों में सनातन धर्म के विरुद्ध प्रचार प्रवचन कर रहे हैं। गरीब और पिछड़ों को धोखा देकर बहला फुसलाकर और रुपयों का लालच देकर ईसाई धर्म में शामिल कर रहे हैं। 

इन पर ये भी आरोप है कि ये लोग सनातन धर्म की उपासना पद्धति और मूर्ति पूजा का मजाक उड़ाते हुए अपमान कर रहे थे। अंधविश्वास का सहारा लेकर जानलेवा बीमारी का गलत उपचार करते थे। गम्भीर बीमारी ठीक होने की झूठी गवाही लोगों से दिलवाते थे। उन्होंने बताया कि मुकदमा दर्ज होते ही केंद्र संचालक सहित सभी आरोपी केंद्र में ताला लगाकर फरार हो गए हैं। 


 

Tamanna Bhardwaj