शादी के तीसरे दिन ही बदला मन: दवा लेने के बहाने से बाहर गई नई-नवेली दुल्हन, फिर नहीं लौटी घर...

punjabkesari.in Friday, Dec 22, 2023 - 11:34 AM (IST)

Agra News: उत्तर प्रदेश आगरा जिले के एक दुल्हन ने ठगी के लिए एक युवक से शादी कर ली। दुल्हन शादी के दूसरे दिन ही पति को चकमा देकर घर से भाग गई थी। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और कार्रवाई कर जेल भेज दिया है। दुल्हन के पति ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने पति के हवाले से बताया कि दुल्हन शादी के दूसरे दिन ही घर से फरार हो गई थी। पति के मुताबिक एक बिचौलिये ने 70 हजार रुपये लेकर युवती से शादी कराई थी।
यह भी पढ़ेंः इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा- 'प्राथमिक शिक्षा है नागरिकों का मौलिक अधिकार'

यह घटना जिले के ट्रांस यमुना थाना क्षेत्र की है। यहां के थाना प्रभारी सुमनेश विकल ने बताया कि नगला रामबल निवासी अनिल कुमार की 18 दिसंबर को मंदिर में शादी हुई थी। अनिल ने शादी के लिए अपने परिचित राजेश कुमार दोहरे से कहा था, जिसने हाथरस जिले के सासनी निवासी सुनील से उसे मिलवाया था। तहरीर के हवाले से बताया कि सुनील ने उसकी पहचान प्रदीप नामक युवक से कराई जिसने माही उर्फ रजनी से मिलाया। प्रदीप ने बताया कि लड़की गरीब परिवार से है और विवाह का पूरा खर्च उसे ही उठाना होगा, जिस पर अनिल सहमत हो गया और 70 हजार रुपये दिए।
यह भी पढ़ेंः राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बनाया नया नियम, 22 जनवरी अयोध्या नहीं आ सकेंगे ये लोग

दवा लेने के बहाने से निकली दुल्हन हो गई फरार
शिकायत के मुताबिक शादी के दूसरे दिन ही दुल्हन ने बीमारी का नाटक किया दवा के बहाने बाहर निकली और फरार हो गई। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी दुल्हन ने बताया कि वह मूल रूप से मुरादाबाद जिले के कटघर निवासी है और उसने रुपयों के लिए शादी की थी। पुलिस ने बताया कि मामले में धोखाधड़ी सहित सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर बुधवार को आरोपी दुल्हन को अदालत में पेश किया गया जहां से विधिक कार्यवाही के बाद उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और गिरोह के अन्य सदस्यों को भी पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

Content Editor

Pooja Gill