नाम बदलकर बना बटाईदार, फिर किसान की बेटी का रेप कर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 01:04 PM (IST)

बाराबंकीः यूपी के बाराबंकी जिले में धर्मांतरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम युवक अपना नाम बदल कर किसान के साथ बटाईदार बन गया और दो वर्षों तक उसके यहां काम करता रहा। इस बीच किसान की बेटी को प्रेम जाल में फंसा कर उसका रेप कर वीडियो बना लिया। वीडियो के नाम पर शादी और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा। युवती के मना करने पर जबरन उसका अपहरण कर लिया और शादी भी कर ली। मामला सामने आने के बाद परिजनों ने रविवार को थाने में लिखित शिकायत देकर मुक़दमा दर्ज कराया है।

मामला कुर्सी थाना क्षेत्र के अमरसंडा गांव का है, यहां के एक किसान से दो वर्ष पूर्व देवां क्षेत्र के पीड़ गांव के निवासी अब्दुल वहाब से मुलाक़ात हुई थी। अब्दुल वहाब ने अपना नाम बदल कर देशराज गौतम और भाई हंसराज बता कर किसान के खेत में बटाईदार का काम करने लगा। नजदीकियां बढ़ने के साथ खेत का सारा कार्यभार देखने लगा था। इस बीच मौका पा कर उसकी बेटी से दुष्कर्म कर वीडियो बना लिया। उसके बाद युवती से विवाह करने और धर्मपरिवर्तन का दबाव बनाने लगा। 

आरोपी वहाब युवती से शादी और धर्मपरिवर्तन कराने में असफ़ल होने पर 20 जून को युवती का अपहरण कर लिया। जिसकी शिकायत परिजनों ने पुलिस को दी थी। मामले में 23 जून को देवां कोतवाली क्षेत्र के पीड़ गांव से अब्दुल रशीद के घर पुलिस ने छापा मार कर युवती को बरामद किया था। परिजनों के अनुसार युवती के पुलिस द्वारा बरामदगी के बाद से अब्दुल रशीद का पुत्र अब्दुल वहाब सुलह का दबाव बनाने लगा और जान से मारने की धमकी भी देने लगा।

युवती के पिता ने अपने शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि अब्दुल वहाब ने बेटी का अश्लील वीडियो बनाने के बाद उसके शादी से मना करने पर उसका जबरन अपहरण कर लिए और एक संस्था द्वारा युवती को बरगला कर जबरन शादी कर ली। जिसकी शिकायत के बाद पुलिस ने 23 जून को अब्दुल वहाब के घर से युवती को बरामद किया था। पिता का आरोप है कि अब्दुल वहाब अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति है आरोपी ने जबरन सुलहनामा भी लिखवा लिया है और जान से मारने की धमकी दी है, जिससे उसकी जान का खतरा हो गया है। 

शिकायत के बाद कुर्सी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है। मामला धर्मांतरण से जुड़ा होने के कारण पुलिस अधिकारी नजर बनाए हुए है। अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी अवधेश सिंह ने बताया कि कुर्सी थाना क्षेत्र में अमरसंडा गांव के निवासी एक व्यक्ति ने अपनी 22 वर्षीय पुत्री की एक युवक के साथ जाने व शादी करने की शिकायत मिली है। मुक़दमा दर्ज कर युवती को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। मजिस्ट्रेट के समक्ष 164 के बयान दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static