मऊ में अराजक तत्वों ने तोड़ी डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा, ग्रामीणों ने शहीद मार्ग पर किया विरोध

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 11:28 AM (IST)

मऊः मऊ में अराजक तत्वों ने डॉ. आंबेडकर की प्रतिमा तोड़ दी। दूसरे दिन सुबह जब ग्रामीणों को प्रतिमा टूटने की जानकारी मिली तो ग्रामीणों ने शहीद मार्ग पर जाम कर विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों द्वारा नई आंबेडकर प्रतिमा लगाने के आश्वासन के बाद ग्रामीण मान गए और धरना प्रदर्शन खत्‍म कर दिया।

बता दें कि मामला जिला के मधुबन तिनहरी हंकारीपुर की है। अराजक तत्वों के द्वारा की गई हरकतों के बाद गांव में सुरक्षा कारणों के मद्देनजर गांव में पुलिस बल की तैनात की गई है। जबकि पुलिस अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ ही मूर्ति तोड़कर उपद्रव कराने के आरोपित को चिन्हित करने में जुट गई है। गांव में फिलहाल शांति है मगर लोगों में प्रतिमा टूटने को लेकर रोष बना हुआ है। गांव में प्रतिमा टूटने को लेकर भी तरह तरह की चर्चा बनी हुई है लिहाजा पुलिस भी गांव के लोगों से प्राप्‍त सूचनाओं के आधार पर रिपोर्ट तैयार कर उपद्रव कराने की साजिश को बेनकाब करने की तैयारी कर रही है।

मामले की जानकारी होते ही मौके पर प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार दूबे, क्षेत्राधिकारी नरेश कुमार, SDM लाल बाबु दूबे, कोपागंज प्रभारी निरीक्षक विनय सिंह, घोसी प्रभारी निरीक्षक परमानंद मिश्र, दोहरीघाट थानाध्यक्ष रुपेश सिंह, हलधरपुर प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कन्नौजिया और पुलिस बल पहुंचे जिन्होंने क्षतिग्रस्त प्रतिमा की जगह नया प्रतिमा लगवाने का भरोसा दिया।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static