अंबेडकर के बाद अब राष्ट्रपिता की प्रतिमा को अराजक तत्वों ने किया खंडित

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 10:44 AM (IST)

जालौनः यूपी में महापुरुषों की प्रतिमाओं को तोड़े जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक मामला शांत नहीं होता कि दूसरी घटनाएं सामने आ जाती हैं। हाल ही में सहारनपुर में अराजक तत्वों ने अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया था। अब जालौन के गांधी इंटर कॉलेज परिसर में लगी राष्ट्रपिता की प्रतिमा को खंडित कर दिया। वहीं घटना से गुस्साए कांग्रेसियों ने नई प्रतिमा स्थापित किए जाने की मांग को लेकर धरना दिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गांधी इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल ने कोतवाली उरई में शिकायती पत्र देकर अवगत कराया कि परिसर में लगी राष्ट्रपिता की प्रतिमा को अराजक तत्वों ने खंडित कर दिया है। सुबह जब वह प्रतिदिन की भांति कॉलेज में प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंचे तो देखा कि किसी धारदार चीज से मूर्ति की गर्दन काट दी गई है और सिर जमीन पर पड़ा है। इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। उन्होंने बताया कि प्रिंसिपल की तहरीर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
PunjabKesari
वहीं दूसरी ओर इस घटना से आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले में कड़ी कार्रवाई, ऐसा करने वालों की जल्द गिरफ्तारी और नई प्रतिमा लगाए जाने की मांग करने लगे। पुलिस अधीक्षक ने आक्रोशित लोगों को आश्वासन दिया कि पूरे मामले की जांच निष्पक्षता के साथ कराई जाएगी और दोषियों को किसी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

नई प्रतिमा स्थापित होने तक देंगे धरना: कांग्रेस
कांग्रेस के जिला अध्यक्ष चौधरी श्याम सुंदर ने बताया कि राष्ट्रपिता की इस प्रतिमा का अनावरण पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने किया था। हिंदू मान्यता के अनुसार किसी भी खंडित प्रतिमा को पुन: स्थापित नहीं किया जा सकता। इसलिए राष्ट्रपिता की पुरानी प्रतिमा जैसी नई मूर्ति स्थापित होने तक वह धरना देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static