5वीं क्लास के छात्र की टीसी पर लिखा ''चरित्रहीन'', प्रिंसिपल बोलीं- जैसा था, वैसा लिख दिया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 02:12 PM (IST)

गोंडाः उत्तर प्रदेश के गोंडा के एक सरकारी विद्यालय से चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जहां 5वीं कक्षा के एक बच्चे की टीसी (ट्रांसफर सर्टिफिकेट) पर चरित्रहीन लिख दिया। वहीं जब बच्चे की मां ने टीसी देखी तो वह दंग रह गई। जिसके बाद गुस्साई मां ने पुलिस और बेसिक शिक्षा अधिकारी से इसकी शिकायत की।

मामला करनैलगंज कोतवाली में चतरौली स्थित परिषदीय विद्यालय का है। यहां 9 साल का एक छात्र इसी स्कूल में 5वीं कक्षा का छात्र है। छात्र 31 जुलाई को विद्यालय गया था, तभी वहां कबड्डी खेलते समय एक छात्र के धक्के से गिर गया। लेकिन, शिक्षक को लगा की छात्र ने शरारत की है। इसके बाद उसकी पिटाई कर दी। जिसके बाद दोनों में झगड़ा हो गया। जिस कारण एक शिक्षक ने कथित रूप से छात्र की पिटाई कर दी थी। घर पहुंचने पर बच्चे ने अपनी मां को पूरी बात बताई।

महिला का कहना है कि दूसरे दिन वह बच्चे की गलती जानने विद्यालय पहुंची तो शिक्षक ने अभद्रता की। साथ ही बच्चे को टीसी थमाते हुए भगा दिया। इतना ही नहीं टीसी में बच्चे को चरित्रहीन दर्ज कर दिया है। इसके बाद महिला ने इसकी शिकायत विद्यालय की प्रधानाचार्य से की। उन्होंने भी शिक्षक का पक्ष लिया। जिसके बाद मां ने इसकी शिकायत पुलिस से की।

कोतवाल मनोज सिंह ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। वहीं, बीएसए मनिराम सिंह ने कहा कि, मामले की जांच कर्नलगंज के खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट मिलते ही आवश्यक कार्रवाई होगी।

वहीं, प्रधानाध्यापक ने बताया कि बच्चे के मां-बाप टीसी बनाने की जिद पर अड़े थे। इस पर उन्होंने टीसी बनाकर बच्चे का जैसा चरित्र है, वैसा लिख दिया।

Tamanna Bhardwaj