आजम खान के खिलाफ कोर्ट में दाखिल हुई चार्जशीट, अमर सिंह के परिवार पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 10:32 AM (IST)

रामपुरः समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। उनके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल हुई है। दरअसल एक न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू के दौरान राज्यसभा सांसद अमर सिंह के परिवार पर उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिस पर अमर सिंह ने गोमती नगर थाना लखनऊ में एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसकी जांच रामपुर के थाना अजीम नगर पुलिस कर रही थी इस मामले पर आज पुलिस ने आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल कर दिया है।

सीओ धर्म सिंह मार्शल ने बताया गोमती नगर जनपद लखनऊ में वादी पूर्व सांसद अमर सिंह द्वारा मुहम्मद आजम खान के विरुद्ध एक मामला पंजीकृत कराया था। जनपद लखनऊ में मुकदमा पंजीकृत होने के बाद घटनास्थल जनपद रामपुर में थाना अजीम नगर क्षेत्र में पाए जाने के बाद लखनऊ पुलिस द्वारा उपरोक्त विवेचना को जनपद रामपुर में ट्रांसफर किया गया। थाना अजीम नगर के अपराध संख्या पर ले करके इसकी विवेचना कराई गई।

उन्होंने आगे बताया कि विवेचना के दौरान जांच हेतु डीवीडी  को लखनऊ में भेजा गया जांच में किसी भी तरह का छेड़छाड़ नहीं पाया गया। पर्याप्त साक्ष्य के आधार पर धारा 153 ए धारा 153 बी 295 ए, 500,506 आईपीसी के तहत मोहम्मद आजम खान के विरुद्ध आरोप पत्र न्यायालय में पेश किया गया।

 

Moulshree Tripathi