उन्नावः रेप के बाद युवती को जलाने वाले पांचों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 11:52 AM (IST)

उन्नावः उन्नाव में 5 दिसंबर को 5 आरोपियों द्वारा युवती को रेप के बाद जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट गिरफ्तार किए गए पांच आरोपी शुभम, शिवम त्रिवेदी, हरिशंकर, उमेश और रामकिशोर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। साथ ही चार्जशीट में रेप पीड़िता के मरने से पहले दिए गए बयान दर्ज है।

पुलिस के मुताबिक, जांच में पता चला है कि लड़की को जलाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पेट्रोल शुभम की बाइक से निकाला गया था। वहीं इस मामले में अभी डीएनए और ब्लड रिपोर्ट का अभी इंतजार किया जा रहा है।

बता दें कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र की रहने वाली 23 वर्षीय एक युवती ने शिवम और शुभम नामक युवकों पर 12 दिसम्बर 2018 को बलात्कार करने का मुकदमा दर्ज कराया था। युवती मुकदमे की पैरवी के सिलसिले में रायबरेली रवाना होने के लिये 5 दिसम्बर की सुबह करीब चार बजे बैसवारा रेलवे स्टेशन जा रही थी। तभी रास्ते में बिहार-मौरांवा मार्ग पर शिवम और शुभम ने अपने साथियों हरिशंकर, रामकिशोर और उमेश की मदद से उस पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी।

करीब 90 फीसद तक जल चुकी उस लड़की को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, मगर हालत बेहद नाजुक होने की वजह से उसे देर शाम एयर एंबुलेन्स से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, जहां 6 दिसम्बर की देर रात उसकी मौत हो गयी थी।

 

Tamanna Bhardwaj