15 अगस्त से पहले हुई विधानसभा की चेकिंग, रेड अलर्ट पर पुलिस

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 11:40 AM (IST)

लखनऊः आने वाले 71वें स्वतंत्रता दिवस के चलते पूरी राजधानी हाई अलर्ट पर है। बीते दिनों विधानसभा में मिले पाउडर के कारण इस साल सुरक्षा इंतजामों का खास ध्यान रखा गया है। 15 अगस्त के मौके पर विधानसभा में कार्यक्रम होते हैं जिसमें प्रदेश के सीएम से लेकर तमाम मंत्री और अधिकारी मौजूद रहते हैं। जिसके चलते पुलिस ने डॉग स्क्वायड और बम स्क्वॉयड की टीम के साथ चेकिंग अभियान चलाया।

दरअसल 15 अगस्त को लेकर एसएसपी दीपक कुमार और एसपी पूर्वी सर्वेश मिश्रा की अगुवाई में विधानसभा पर चेकिंग अभियान चलाया गया। विधानसभा से लेकर एक किलोमीटर के दायरे में चप्पे चप्पे पर चेकिंग की गई। डॉग स्क्वायड और बम स्क्वॉयड की टीम के साथ चेकिंग अभियान चलाया गया।

इस दौरान आस पास के सभी होटलों, शॉपिंग मॉल्स, रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड की चेकिंग कर हर संदिग्ध युवक और संदिग्ध वस्तु की चेकिंग की गई। विधानसभा की सुरक्षा को लेकर कमांडो सहित भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। ड्रोन कैमरे से भी चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है। ताकि 15 अगस्त को सकुशल सम्पन्न कराया जा सके। उन्होंने बताया कि अगले 24 घंटों के लिए राजधानी पुलिस रेड अलर्ट पर है।