CM योगी का हमीरपुर दौरा, ऋण माफी योजना के तहत किसानों को बांटेंगे चेक

punjabkesari.in Saturday, Oct 21, 2017 - 01:47 PM (IST)

हमीरपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी 22 अक्टूबर को किसानों को ऋण माफी योजना के तहत चेक बांटेंगे। अपर जिलाधिकारी कुंज विहारी अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर हमीरपुर आ रहे है।

विकास योजनाओं का होगा शिलान्यास
इस दौरान वह अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इसके अलावा सीएम योगी कई विकास योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री आवास के आवंटन पत्र देंगे। पं.दीनदयाल योजना के तहत बीपीएल परिवारों को मुफ्त विद्युत कनेक्शन, स्वच्छता कार्यक्रम के तहत पुरस्कार वितरित करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर जनता को संबोधित करेंगे।

जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम?
10.30 बजे वह कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में जनप्रतिनिधियों व पार्टी पदाधिकारियों से मिलेंगे। 11.00 बजे से 12.30 बजे तक सीएम विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद 12.45 बजे वह महोबा के चरखारी के लिए प्रस्थान करेंगे। योगी 13.45 बजे से 14.00 बजे तक जनप्रतिनिधयों से भेंट करेंगे। 14.15 बजे वह पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे।

गोवर्धन नाथ मंदिर में करेंगे भ्रमण
14.20 से 14.30 बजे तक मेला सहस्त्र श्रीस्वामी गोवर्धन नाथ मंदिर का भ्रमण करेंगे। योगी चरखारी के शहस्त्र श्री गोवर्धन नाथ जू मेले का शुभारंभ करेंगे। भगवान गोवर्धन नाथ का दर्शन करने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं व जन प्रतिनिधियों से भेंट भी करेंगे। सीएम के इस कार्यक्रम में विकास को उल्लेखनीय आयाम मिलेगा।

चरखारी रही सबसे बड़ी रियासत
गौरतलब है कि बुंदेलखंड की रियासतों में चरखारी सबसे बड़ी रियासत रही है। यहां के सभी राजा कृष्ण उपासक रहे है। राजाओं ने किसी न किसी नाम से भगवान कृष्ण का मंदिर अवश्य बनवाया। राधा कृष्ण के 108 मंदिरों की मौजूदगी के कारण धार्मिक क्षेत्र में इस कस्बे को मिनी वृंदावन कहा जाता है। वर्ष 1883 में चरखारी नरेश मलखान सिंह जू देव द्वारा प्रारंभ किए गए इस धार्मिक मेले का सारा व्यय नगर पालिका वहन करती आ रही है।