विधान परिषद चुनाव में निष्पक्षता के लिए विशेष प्रबंध करें मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त: अखिलेश

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 08:15 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से नौ अप्रैल, शनिवार को होने वाले विधान परिषद सदस्यों के चुनाव में निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के लिए मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त से विशेष प्रबंध की मांग की है। शनिवार को उत्तर प्रदेश विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र की 36 सीटों के लिए मतदान होगा।

सपा मुख्यालय से जारी बयान के अनुसार, अखिलेश यादव ने कहा कि विधान परिषद के चुनाव में नौ अप्रैल को होने वाले मतदान में निष्पक्षता एवं पारदर्शिता बनी रहे इसके लिए मुख्य चुनाव आयुक्त को विशेष प्रबंध करने चाहिए क्योंकि जिस तरह से मुख्यमंत्री और दूसरे भाजपा नेता विधान परिषद की सभी सीटें जीत लेने का बयान दे रहे हैं उससे सरकार की मंशा पर प्रश्नचिह्न लगना स्वाभाविक है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि लोकतंत्र की पवित्रता एवं स्वतंत्र-निष्पक्ष मतदान के लिए निर्वाचन आयोग अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी का निर्वहन करेगा और कल होने वाले मतदान में सत्ता पक्ष को कोई धांधली नहीं करने देगा, इसकी उम्मीद करते हैं। सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा ने पंचायत चुनावों में जिस तानाशाही से विपक्ष के नामांकन पत्रों की लूट की उससे यह बात स्पष्ट हो गई कि भाजपा का लोकतंत्र और स्वतंत्र-निष्पक्ष निर्वाचन में तनिक भी विश्वास नहीं है।

उन्होंने कहा कि स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनावों में भी भाजपा सरकार के दबाव में निर्विरोध चुनाव का नाटक किया गया है और इन घटनाओं के परिप्रेक्ष्य में यह निष्कर्ष स्वतः निकलता है कि भाजपा सरकार इस चुनाव में भी धांधली से बाज नहीं आने वाली है और वह विधान परिषद में जबरन बहुमत बनाने की साजिश कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static