'नौकरियां बहुत लेकिन योग्य उम्मीदवार नहीं' वाला बयान देकर योगी ने किया युवाओं का अपमान: कांग्रेस

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 03:02 PM (IST)

लखनऊः कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘राज्य में नौकरियां तो बहुत हैं, लेकिन योग्य उम्मीदवार नहीं हैं’ वाले बयान की कड़ी निंदा की है। कांग्रेस ने कहा कि मुख्यमंत्री ने एेसा बयान देकर यूपी के योग्य एवं शिक्षित बेरोजगार नौजवानों का घोर अपमान किया है। उनका यह कहना बहुत ही हास्यास्पद और निंदनीय है।

यूपी देश को सर्वाधिक IAS देता है: उमाशंकर पांडेय
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. उमाशंकर पांडेय ने कहा कि शायद सीएम योगी को यह जानकारी नहीं है कि यूपी देश को सर्वाधिक आईएएस देता है। देश के 15 प्रतिशत आईएएस उत्तर प्रदेश की धरती से आते हैं। उन्होंने कहा कि एक रिपोर्ट के अनुसार, 4443 आईएएस अधिकारियों में से 671 उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। सन् 1972 से 2017 तक उत्तर प्रदेश के युवाओं ने 5 बार आईएएस की परीक्षा में टॉप किया है। 

अपनी अकर्मण्यता छुपाने के लिए इस तरह के बयान दे रही सरकार
प्रवक्ता ने कहा कि योगी सरकार अपनी अकर्मण्यता छुपाने के लिए इस तरह के बयान दे रही है। आज ही समाचारपत्रों में 46 हजार शिक्षकों की भर्ती करने के बजाय 9 हजार को निकालकर यह दिखा दिया है कि प्रदेश में लोकतंत्र नहीं, नादिरशाही है। जब परीक्षा हो जाती है, तो उसके बाद चयन प्रक्रिया में किसी प्रकार का बदलाव न्यायोचित नहीं है, मगर इस सरकार ने ऐसा अन्याय किया है, जिस वजह से लगभग 9 हजार अभ्यर्थी सरकारी नौकरी पाने से वंचित हो गए।

Deepika Rajput