स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों का मुख्य सचिव ने किया स्थलीय निरीक्षण, कहा- 15 अगस्त से पहले ही बना देश भक्ति का माहौल

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 04:12 PM (IST)

लखनऊ: आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यहां विधान भवन के सामने आयोजित होने वाले उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों का शुक्रवार को राज्य के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अमृत महोत्सव के अवसर पर समाज के हर वर्ग के लोग बढ़ चढ़ कर भागीदारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त से पहले ही देश भक्ति का हर जगह माहौल है।

 उत्तर प्रदेश में हर घर, स्कूल, विश्वविद्यालय, संस्थान और सरकारी कार्यालयों में फहराने के लिए 04 करोड़ से ज्यादा झंडे वितरित किये गये हैं। उन्होंने कहा कि 11 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐतिहासिक विरासत विधान भवन की फसाड लाइटिंग का उद्घाटन कर स्वतंत्रता दिवस सप्ताह के आयोजन को गति प्रदान की थी। विधानभवन के समक्ष हर शाम को लाइटिंग शो का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने अपील भी की है कि इस लाइटिंग शो को शहरवासी जरूर देखने आएं। मिश्र ने कहा कि पूरे देश में 20 करोड़ घरों में तिरंगा फहराया जाएगा। हर व्यक्ति अपने देश की शान के प्रतीक तिरंगे को अपने घरों पर लगा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘स्वतंत्र देश में हम खुद का भाग्य निर्माण कर रहे हैं, वह हमारे वीर बलिदानियों के बलिदान का नतीजा है। जिन्होंने हमें स्वतंत्र कराने के लिए अपनी सुख-सुविधाओं एवं अपनी जान तक न्योछावर कर दी थी। इस अवसर पर हमें उन बलियानों को याद करना चाहिए। साथ ही अपने देश को सबसे आगे ले जाने के लिए लगातार प्रयास रहना चाहिए।'' इससे पहले, मुख्य सचिव मिश्र ने स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों, ध्वारोहण, राष्ट्रगान तथा पुष्पवर्षा आदि कार्यक्रमों की तैयारियों का निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान मण्डलायुक्त डॉ. रौशन जैकब, जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static