मुख्य सचिव ने किया लखनऊ जेल का औचक निरीक्षण, चार पेज के दिए निर्देश

punjabkesari.in Sunday, Dec 01, 2019 - 12:23 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ जेल में रविवार को मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के औचक निरीक्षण पर पहुंचने से खलबली मच गई है। इस दौरान उनके साथ अन्य अधिकारी भी पहुंचे हैं। लखनऊ जेल में वर्तमान समय में कई आतंकियों के साथ-साथ पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति तथा पावर कॉरपोरेशन के पूर्व एमडी एपी मिश्रा भी बंद हैं। जेल के निरीक्षण के बाद अवस्थी ने चार पेज का निर्देश भी जारी किया है।

बता दें कि अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के साथ ही गृह विभाग के अधिकारी भी लखनऊ जेल का निरीक्षण कर रहे हैं। इस निरीक्षण में उनके साथ डीजीपी ओपी सिंह सहित पुलिस महकमे के तमाम आलाधिकारी भी मौजूद हैं। उनके इस औचक निरीक्षण से जेल प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई है। उनके साथ निरीक्षण के दौरान लखनऊ के डीएम तथा एसएसपी भी थे। बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद से जेलों की सुरक्षा को लेकर प्रदेश सरकार बेहद सतर्क है। जेल के अधिकारी तथा कर्मचारी इस निरीक्षण से बेहद घबराए हुए हैं। रविवार को आमतौर पर लखनऊ जेल में काफी लोग बेहद आराम के मूड में होते हैं।

वेबसाइट की जानकारी पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी अवश्य रखें
इससे पहले अवनीश अवस्थी के निर्देश पर गृह विभाग ने सभी जनपद एवं गांव से सम्बंधित सीमांकन अधिसूचना की जानकारी से अपडेट कराने को कहा है। इसके बाद सभी थाना व गांव से संबंधित सीमांकन अधिसूचना की जानकारी गृह विभाग की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है। इसके शासन के महत्व्पूर्ण दिशानिर्देश वेबसाइट से डाउनलोड किये जा सकते है। शासन से संचालित की जा रही वेबसाइट की जानकारी पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी अवश्य रखें।

Ajay kumar