प्रमुख सचिव ने किया औचक निरीक्षण, लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को लगाई फटकार

punjabkesari.in Friday, Mar 09, 2018 - 12:36 PM (IST)

सहारनपुरः प्रमुख सचिव एंव नोडल अधिकारी हेमंत राव ने सहारनपुर में औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ कई अधिकारी मौजूद रहे। निरीक्षण करते हुए उन्होंने ग्राम पंचायतों में शौचालय के निर्माण में तेजी लाने के सख्त आदेश दिए। साथ ही उन्होंने लापरवाही करने वाले अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

लापरवाही करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा
इस दौरान हेंमत राव ने कहा कि काम में लापरवाही करने वाले लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत जनपद के 887 ग्राम पंचायतों के सिर्फ 430 ग्राम पंचायतों को ओडीएफ घोषित होने पर नाराजगी जताते हुए अधिकारी ने समय रहते शेष कामों को पूरा करने के आदेश दिए।

अच्छे काम करने वालें कर्मियों को मिलेगा संरक्षण 
साथ ही उन्होंने कहा कि अक्टूबर महीने तक जनपद को ओडीएफ घोषित करने के लिए ठोस रणनीति बनाई जाए और शौचालय निर्माण कराने वाले लाभार्थियों को धनराशि उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही अच्छे काम करने वालें कर्मियों को हर स्तर पर संरक्षण दिया जाएगा।

दोषी ग्राम प्रधानों पर की जाएगी कठोर कार्रवाई 
उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधानों के पैसा हड़पने की रोजाना शिकायतें मिल रही हैं। इनको गंभीरता से लिया जाएगा और अगली बार औचक निरीक्षण के दौरान यदि कोई खामियां मिलती हैं, तो दोषी ग्राम प्रधानों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।