नशेड़ी पिता की शिकायत करने थाने पहुंचा बच्चा, बोला- 'अंकल, मेरी मम्मी को बचा लो, पापा उन्हें पीट रहे हैं

punjabkesari.in Thursday, Jun 29, 2023 - 05:53 PM (IST)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 12 साल का बच्चा 3 किमी तक पैदल चलकर अपने पिता की शिकायत करने बासोनी थाने पहुंचा। पुलिस वालों ने बच्चे की हालत देख पहले उसे बिठाया और फिर सारी बात जानी। इसके बाद पुलिस ने बच्चे के घर जाकर उसके पिता को हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि ये घटना बाह ब्लॉग के जेबरा गांव में हुई।



जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के देहात क्षेत्र की है। जहां के निवासी हरिओम ने शराब के नशे में अपनी पत्नी की पिटाई कर दी। जिसे देख हरिओम का 12 का बेटा सहम गया। मासूम अपनी मां को बचाने के कोशिश करने लग गया। वहीं, जब उसको पता चला कि यह उसके बस में नहीं है तो वह अपनी मां को बचाने के बासोनी थाने पहुंचा। जहां उसने मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों से मदद की गुहार लगाई। बच्चे की हालत देखकर पुलिस वालों ने पहले तो उसे बिठाया और फिर पानी पिलाया। इसके बाद बच्चे की पूरी बात सुनीं। बच्चे ने पुलिस वालों से कहा कि 'अंकल, मेरी मम्मी को बचा लो, पापा शराब पीकर मम्मी को बेल्ट से पीट रहे हैं, मम्मी कुछ नहीं कर पा रही हैं।



बच्चे की बात सुनकर थाना प्रभारी ने कुछ पुलिसकर्मियों को बच्चे के घर जाने का आदेश दिया। जिसके बाद पुलिस वाले बच्चे को जीप में बिठा कर उसके घर पहुंचे। इसके बाद बच्चे के पिता और मां को जीप में बिठा कर वापस थाने ले आए। जहां पुलिस वालों ने बच्चे की मां से पूछताछ की। पीड़िता ने पूछताछ में थाना प्रभारी को बताया कि उसका पति शराबी है। नशे में घर आता है और मारपीट करता है। घर में रखा खाना फेंक देता है और सामान फेंक देता है। बच्चे से भी मारपीट करता है। पति हर रोज ऐसा ही करता है। बताया जा रहा है कि पीड़िता पति के खिलाफ शिकायत करने के लिए राजी नहीं हुई। जिस पर पुलिस ने उसके पति को अच्छे से समझाया। साथ ही उसे हिदायत दी कि आगे से ऐसी शिकायत मिली तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Content Editor

Harman Kaur