शिक्षा विभाग के कार्यक्रम में बच्चों को नहीं मिला नाश्ता, अध्यापक-बच्चे हुए बेहोश

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 06:19 PM (IST)

मऊः उत्तर प्रदेश में शिक्षा विभाग की लापरवाहियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन शिक्षा विभाग की कोई ना कोई चूक उजागर हो रही है, लेकिन इस बार तो हद ही हो गई। ताजा मामला मऊ जिले का है। जहां शिक्षा विभाग के एक कार्यक्रम में बच्चों व अध्यापकों को सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 3:30 बजे तक भूखे पेट बैठा दिया गया। जिसके चलते बच्चे व अध्यापक बेहोश होने लगे।

दरअसल, जिले में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान लखनऊ द्वारा एक शैक्षिक मेले का आयोजन किया गया। जिसमें पूरे जिले के प्राथमिक विद्यालय के बच्चों व अध्यापकों का बुलाया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक रहे। इस दौरान शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। बताया जा रहा है कि सुबह 9 बजे से प्राथमिक विद्यालय के बच्चे आए थे, लेकिन उन्हें 3:30 बजे तक किसी ने नाश्ता तक नहीं दिया। जिसके चलते एक महिला अध्यापक सहित एक बच्चा बेहोश हो गया।

वहीं बच्चे के बेहोश होते ही कार्यक्रम में अफरा-तफरी मच गई। आनन फानन में अध्यापकों ने बेहोश हुई अध्यापिका और बच्चे को अस्पताल भेजवाया। उधर, नाश्ता न मिलने से कुछ बच्चे कार्यक्रम का बहिष्कार कर जाने लगे। जिसके बाद हंगामा देख शिक्षा विभाग ने आनन-फानन में बच्चों सहित अध्यापकों को नाश्ता दिया। इस बारे में बच्चों और अध्यापकों ने बताया कि यह शिक्षा विभाग की लापरवाही है।