सड़क पर बैठकर मिड-डे-मील खाने को मजबूर हैं ये बच्चे, जानिए क्या है कारण

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 02:05 PM (IST)

बहराइचः एक तरफ प्रदेश सरकार शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त बनाने का दावा कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ स्कूलों में लापरवाही के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला बहराइच का है, जहां एक स्कूल के छात्र-छात्राएं प्रतिदिन सड़क पर बैठकर मिड-डे-मील खाते हैं।

दरअसल मामला महसी तहसील अंतर्गत ऐरिया गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय का है। जहां प्रतिदिन दोपहर में मिड-डे-मील परोसे जाने पर छात्र-छात्राएं थाली में भोजन लेकर स्कूल के सामने लगे पेड़ों के नीचे से गुजरी सड़क पर पहुंच जाते हैं। यहीं पर छात्र-छात्राएं भोजन करते हैं। सुस्ताते हैं और फिर स्कूल में पहुंचकर पढ़ाई करते हैं। यह नियम लगभग प्रतिदिन का है। ग्रामीण कई दिनों से शिकायत कर रहे हैं।

इस मामले में स्कूल के शिक्षक और प्रधानाध्यापकों से बात की गई तो सभी ने अपना नाम बताने से इंकार कर दिया। प्रधानाध्यापक ने कहा कि चिलचिलाती धूप है। स्कूल परिसर में न पेड़ है न चारदीवारी। ऐसे में दोपहर में उमस और गर्मी से परेशानी होती है। जिससे बच्चे भोजन थाली में लेने के बाद सड़क पर चले जाते हैं। वहीं इस मामले में बीईओ ने जांच के निर्देश संकुल प्रभारी को देते हुए नोटिस जारी किया है।