स्कूल में सड़ रहा सांड,बदबू में पढ़ने को मजबूर बच्चे

punjabkesari.in Wednesday, Aug 02, 2017 - 12:58 PM (IST)

हमीरपुरः हमीरपुर की इस घटना ने लोगों को मजबूरी में डाल दिया है। जहां स्कूली बच्चे भी इस घटना का हिस्सा बन चुके हैं। ताजा मामला पत्योरा गांव के सरकारी प्राथमिक स्कूल का है। जहां एक सांड के मर जाने से स्कूल के बच्चे और अध्यापक भीषण बदबू में पढ़ने को मजबूर हैं। दो दिनों से सड़ रहे सांड की दुर्गन्ध से परेशान लोगों ने इस की शिकायत थाने में की लेकिन कोई भी अधिकारी बात सुनने को तैयार ही नहीं है।

जानकारी मुताबिक यह मामला हमीरपुर जिले की पहचान मानी जाने वाली केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरजंन ज्योति के गांव का है। जहां स्कूल में पड़े इस सड़े हुए सांड की कोई सुध लेने वाला नहीं है और इलाके में लोग इस दुर्गन्ध में जीने को मजबूर है। इसका सबसे ज्यादा प्रभाव इन स्कूली बच्चों पर पड़ रहा है जो दुर्गन्ध से बचने के लिए नाक बंद कर पढ़ रहे हैं और अध्यापकों को भी इस दुर्गध का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि देश में मोदी सरकार बनने के बाद सम्पूर्ण देश में साक्षरता और स्वच्छता अभियान तेजी से चलाया जा रहा है और इस अधियान में देश और प्रदेश के सभी मंत्री और अधिकारी भी बढ़ चढ कर हिस्सा ले रहे हैं। लेकिन हमीरपुर जिले की रहने वाली केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का गांव गंदगी में रहने को मजबूर है और स्कूली बच्चों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। बच्चे और अध्यापक नाक में रुमाल रख कर स्कूल आने को मजबूर है।