PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में डर के साए में पढ़ रहे बच्चे, जानिए पूरा मामला

punjabkesari.in Friday, Feb 09, 2018 - 12:57 PM (IST)

वाराणसीः पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक विद्यालय एेसा है जहां सैकड़ों बच्चे डर के साए में रोजाना अपना भविष्य निखारने के लिए शिक्षा ले रहे हैं। दरअसल मनियारीपुर गांव का एक विद्यालय चारों तरफ से हाई वोल्टेज के तार से घिरा हुआ है, जिसमें हर वक्त 1 लाख 32 हजार वोल्ट का करंट दौड़ता है। यही नहीं विद्यालय के बीचों-बीच बिजली का खंभा भी है।

जानकारी के मुताबिक मामला बनारस के रोहनिया थाना अंर्तगत मनियारीपुर गांव के शिवम शिंक्षण सस्थान का है। जहां विद्यालय पूरी तरह हाई वोल्टेज के तार से घिरा हुआ है। रोजाना बच्चे डर के साए में यहां पढ़ने आते हैं। वहीं जब विद्यालय के बीच खंभे और हाई वोल्टेज तार के सवाल पर प्रधानाचार्य से बात की गई तो उन्होंने कहा कि तार बहुत ऊपर है उससे कुछ नहीं होगा।

वहीं डीएम योगेश्वरराम मिश्र को जब पूरे मामले से अवगत कराया गया तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में आया है। बच्चों कि सुरक्षा मेरा सबसे पहला कार्य है। विधुत सुरक्षा के दृष्टि से असुरक्षित होगा तो विद्यालय बंद करा दिया जाएगा।

अब देखना ये होगा कि मामला संज्ञान में आने के बाद क्या विद्यालय और विद्यालय प्रशासन पर कोई कार्रवाई होगी या फिर बच्चों के जीवन से ऐसे ही खिलवाड़ होता रहेगा।