चिन्मयानंद प्रकरणः फिरौती मामले में आरोपी छात्रा व साथियों की आज CJM कोर्ट में होगी पेशी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 10:52 AM (IST)

लखनऊः चिन्मयानंद प्रकरण में यह पहला मौका होगा जब 18 दिसंबर को छात्रा अपने घर से मुकदमे की तारीख पर कोर्ट पहुंचेगी। दरअसल पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद से 5 करोड़ रुपये फिरौती मांगने के मामले में आरोपी छात्रा और उसके दोस्तों की सीजेएम कोर्ट में आज पेशी होगी।

बता दें कि इससे पहले उसे जेल से पुलिस अभिरक्षा में कोर्ट लाया जाता था। छात्रा इन दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत पर जेल से बाहर है। वहीं उसके तीनों साथियों संजय, सचिन और विक्रम अभी जेल में हैं।उन्हे जेल से पुलिस अभिरक्षा में कोर्ट लाया जाएगा।

हालांकि सचिन और विक्रम की हाईकोर्ट से जमानत मंज़ूर हो चुकी है, लेकिन सीजेएम कोर्ट में जमानत आदेश दाखिल नहीं हो पाने की वजह से दोनों अभी तक जेल में हैं। वहीं संजय के जमानत प्रार्थना पत्र पर बहस शुरू नहीं हुई है।

वही फिरौती मांगने के आरोप में चारों के खिलाफ SIT 6 नवंबर को सीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

वकील प्रमोद तिवारी ने जानकारी दी की फिरौती मामले में आरोपी सचिन और विक्रम की इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मंज़ूर हो चुकी है, इसके आदेश की कॉपी 18 दिसंबर को सीजेएम कोर्ट में दाखिल की जाएगी। उन्होंने बताया कि सीजेएम कोर्ट से जमानतदारों की धनराशि तय होने के बाद उनकी रिहाई संभव होगी।

Ajay kumar