चिन्मयानंद की मांग- रंगदारी मांगने वालों पर लगाया जाए गैंगस्टर एक्ट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 10:40 AM (IST)

शाहजहांपुरः जेल में बंद स्वामी चिन्मयानंद ने सोमवार को एक पत्र भेजकर एसपी से 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग की है। चिन्मयानंद की सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता पूजा सिंह ने बताया कि उन्होंने सीजेएम अदालत में एक प्रार्थना पत्र दिया है।

पत्र में कहा गया कि रंगदारी मांगने के आरोपियों पर गैंगस्टर लगाया जाना चाहिए। चिन्मयानंद ने लिखा कि वह 9 अगस्त को अपने आवास पर बैठे थे तभी सचिन उनके पास आया और कहा कि आपकी प्रतिष्ठा धूमिल करने के साक्ष्य उसके पास हैं। आप 5 करोड़ रुपये दो, नहीं तो आपके विरुद्ध झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया जाएगा। आरोपी संजय विक्रम सचिन और पीड़िता को रंगदारी मामले में SIT ने दोषी पाया है, जिन्हें जेल भी भेजा जा चुका है।

उन्होंने SIT के प्रेस नोट का हवाला देते हुए कहा कि उक्त चारों आरोपियों के अलावा अन्य लोग भी गिरोह बनाकर इस मामले में संलिप्त होकर अपराध कर रहे हैं। पत्र में उन्होंने आरोपी की मां की भी आपराधिक एवं असामाजिक गतिविधियों में संलिप्त बताई है। साथ ही पीड़िता के पिता पर दो मुकदमे का विवरण और संजय पर थाना तिलहर में दर्ज हत्या के प्रयास समेत दो मुकदमों का विवरण दिया है। 

गौरतलब है कि, चिन्मयानंद पर उन्हीं के कालेज में पढ़ने वाली एक छात्रा ने वीडियो वायरल करके यौन शोषण का आरोप लगाया था। उसके बाद पीड़िता लापता हो गई थी। पीड़िता की ओर से चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। उधर, चिन्मयानंद के अधिवक्ता ने 5 करोड़ रुपये रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया था जिसमें पीड़िता समेत 4 आरोपियों को SIT ने जेल भेज दिया है। यौन शोषण के मामले में चिन्मयानंद भी जेल में बंद है।

Deepika Rajput