यौन उत्पीड़न मामले में चिन्मयानंद की अदालत में हुई पेशी, 6 जनवरी को अगली पेशी

punjabkesari.in Sunday, Dec 22, 2019 - 01:05 PM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में यौन उत्पीड़न के आरोप में जेल में बंद पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानन्द को शनिवार को फिर न्यायालय में पेश किया गया। स्वामी चिन्मयानंद को भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया जहां कागजी कारर्वाई पूरी करके उन्हें फिर से जेल भेज दिया गया। चिन्मयानंद की अगली पेशी 6 जनवरी तय की गई है।

उच्च न्यायालय ने चिन्मयानंद की जमानत की सुनवाई पूरी करके फैसला अभी सुरक्षित रखा है। ज्ञातव्य है कि चिन्मयानंद पर लॉ कॉलेज की छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसी मामले में एसआईटी ने चिन्मयानंद को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। चिन्मयानंद 20 सितंबर से जेल में बंद है। चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया कि उच्च न्यायालय में चिन्मयानंद की जमानत की सुनवाई 16 नवंबर को पूरी कर ली गई है लेकिन वहां की अदालत ने जमानत पर अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है।

पेशी के दौरान स्वामी चिन्मयानंद को भारी सुरक्षा के बीच में कोर्ट लाया गया जिसके बाद उन्हें वापस जेल भेज दिया गया। चिन्मयानंद की पेशी की अगली तारीख 6 दिसंबर तय की गई है वही रंगदारी की आरोपी छात्रा को चार दिसम्बर को हाईकोर्ट से जमानत मंजूर होने के बाद 10 दिसम्बर को जेल से रिहा कर दिया गया। वहीं दो अन्य आरोपी सचिन व विक्रम की भी हाईकोर्ट से जमानत अर्जी मंजूर कर ली गई है।



 

Tamanna Bhardwaj