कड़ी सुरक्षा में कोर्ट पहुंचे चिन्मयानंद, अगली पेशी 20 जनवरी को

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 12:50 PM (IST)

शाहजहांपुरः देश के चिर-परिचित चिन्मयानंद प्रकरण में रंगदारी मांगने के सभी आरोपियों समेत पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद की न्यायालय में पेशी हुई। जबकि पीड़िता अस्वस्थ होने के कारण न्यायालय में पेश नहीं हो सकी। आरोपियों की अगली पेशी 20 जनवरी को है।

चिन्मयानंद को जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय लाया गया
चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया कि चिन्मयानंद को जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय लाया गया। जहां उन्होंने हस्ताक्षर करके अपनी हाजिरी लगाई और अब उनकी अगली पेशी 20 जनवरी को है।

छात्रा के अधिवक्ता ने कोर्ट में पेश किया पेशी माफी का प्रार्थना पत्र
पीड़िता के अधिवक्ता कलविंदर सिंह ने बताया कि पीड़िता अस्वस्थ होने की वजह से न्यायालय में नहीं आ पाई है। इससे पूर्व 18 दिसंबर को भी पीड़िता पेशी पर नहीं गई थी। दोनों ही तारीखों पर उनके अधिवक्ता ने न्यायालय में पेशी माफी का प्रार्थना पत्र दिया।

जमानत याचिका पर इलाहाबाद HC में हुई थी सुनवाई
चिन्मयानंद की जमानत याचिका पर 16 नवंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई हुई थी। उसमें कोर्ट ने कोई निर्णय न देकर निर्णय को सुरक्षित रख लिया था। इसलिए वह अभी भी जेल में है।

आरोपी संजय को छोड़कर पीड़िता,विक्रम व सचिन को रंगदारी मामले में मिली है जमानत
दूसरी ओर रंगदारी मामले में आरोपी संजय को छोड़कर पीड़िता तथा विक्रम और सचिन की जमानत हाईकोर्ट ने मंजूर कर ली थी। इसके बाद उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया था

आपको बता दें कि कानून की छात्रा के साथ यौन शोषण के आरोप में स्वामी चिन्मयानंद जेल में बंद है और आज उसकी मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ओमवीर की न्यायालय में पेशी थी.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static