चिन्मयानंद की मधुमेह और मूत्रजन्य समस्याओं के लिए हो रही जांच

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 05:34 PM (IST)

लखनऊः एसजीपीजीआई में भर्ती पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिन्मयानंद की मधुमेह और मूत्रजन्य समस्याओं के लिए चिकित्सकीय जांच की जा रही है। पीजीआई-लखनऊ की ओर से बृहस्पतिवार को जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि चिन्मयानंद को कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया। उनका रक्तचाप कम था और सीने में बायीं तरफ दर्द था। इसमें बताया गया है कि चिन्मयानंद की एंजियोग्राफी की गयी जिसमें कोई ब्लाकेज नहीं पाया गया। चिन्मयानंद अभी भी कमजोरी और मूत्रजन्य समस्याएं बता रहे हैं।

बुलेटिन के अनुसार, चिन्मयानंद को निगरानी में रखा गया है। उनकी मधुमेह एवं मूत्रजन्य बीमारी के लिए जांच की जा रही है। चिन्मयानंद के खराब स्वास्थ के मद्देनजर शाहजहांपुर जिला कारागार के अधिकारियों ने उन्हें लखनउ रेफर किया था। चिन्मयानंद को एसजीपीजीआई के कार्डियोलाजी विभाग के प्रमुख पी के गोयल की निगरानी में आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था।

उल्लेखनीय है कि स्वामी सुखदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढ़ने वाली एक छात्रा ने चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मामले की जांच कर रही विशेष एसआईटी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। चिन्मयानंद को सीने में दर्द और निम्न रक्तचाप की शिकायत के बाद सोमवार को लखनऊ में एसजीपीजीआई के कार्डियोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया था।





 

Tamanna Bhardwaj