चिन्मयानंद मामला: SIT ने खुलवाया छात्रा का कमरा, पूछताछ के बाद कब्जे में ली रिकॉर्डिंग

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 04:23 PM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की रहने वाली विधि की छात्रा द्वारा पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर कथित यौन शोषण के आरोप के बाद उनकी मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही है। दरअसल, मंगलवार को चिन्मयानंद के आश्रम पहुंचे विशेष जांच दल(SIT) ने वहां कई घंटों तक पूछताछ की।

पुलिस ने बताया कि लॉ कॉलेज की छात्रा ने चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर एसआईटी की टीम स्वामी के आश्रम पहुंची और छात्रा के हॉस्टल का कमरा खुलवाया। टीम ने छात्रा के कमरे की पड़ताल के बाद माहौल की जानकारी ली। टीम ने वहां कई घंटों तक पूछताछ की। SIT टीम ने चिन्मयानंद के आश्रम में लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग को अपने कब्जे में लिया है। साथ ही लॉ की छात्रा के हॉस्टल में बने कमरे से भी कई चीजों को बरामद किया है।

गौरतलब है कि लॉ कॉलेज की एक छात्रा ने स्वामी पर एक साल तक यौन शोषण करने और जान से मारने की धमकी देने के गंभीर आरोप लगाए थे। स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ छात्रा के अपहरण करने का मुकदमा भी दर्ज है। साथ ही स्वामी चिन्मयानंद की तरफ से भी 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का मुकदमा भी दर्ज है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद एसआईटी की टीम गठित की गई है। जो पूरे मामले की जांच कर रही है।

Deepika Rajput