छात्रा ने चिन्मयानंद पर लगाया नहाते हुए वीडियो बनाने का आरोप, कहा- SIT को सौंपी 43 असली क्लिप

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 01:42 PM (IST)

शाहजहांपुरः पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद का मामला दिनों-दिन तूल पकड़ता जा रहा है। अब पीड़ित छात्रा ने चिन्मयानंद पर नहाते हुए वीडियो बनाने का आरोप लगाया है। साथ ही उसने कहा कि वीडियो वायरल करने की धमकी देकर चिन्मयानंद ने उसके साथ रेप किया था। छात्रा ने साक्ष्य के तौर पर शुक्रवार देर शाम एसआईटी को एक पेन ड्राइव सौंपा, जिसमें 43 वीडियो हैं।

चिन्मयानंद के कमरे से हटाए गए महत्वपूर्ण साक्ष्य: पीड़िता  
पीड़िता ने बताया कि SIT जब शुक्रवार को चिन्मयानंद के शयनकक्ष की जांच करने गई थी, उस समय वह उनके साथ थी। चिन्मयानंद का शयनकक्ष पूरी तरह बदल दिया गया है। पूरे कमरे को पेंट कराने के साथ ही नया लुक दे दिया गया है। चिन्मयानंद के कमरे से महत्वपूर्ण साक्ष्य हटा दिए गए हैं, लेकिन फॉरेंसिक टीम कमरे से मालिश का तेल रखने वाली दो कटोरियां, उनका तौलियां, मंजन और साबुन आदि सील करके ले गई है।

SIT को सौंपी 43 असली क्लिप
पीड़िता के अनुसार एसआईटी ने चिन्मयानंद के शयनकक्ष की तलाशी के दौरान ही पीड़िता और उसके पिता से कहा था इस मामले से जड़े जो भी साक्ष्य उनके पास हैं, उसे वे लोग शुक्रवार रात 9 बजे तक टीम को सौंप दें। इस पर पीड़िता ने देर रात पुलिस लाइन स्थित SIT कार्यालय पहुंचकर साक्ष्य उन्हें सौंपे। साक्ष्यों में पीड़िता ने एक 64 जीबी की पेन ड्राइव दी है जिसमें 43 वीडियो हैं।

पीड़िता ने बताया कि दिल्ली के लोधी कॉलोनी स्थित थाने में उसने हाथ से लिखी 12 पन्नों की शिकायत दी थी। छात्रा का कहना है कि एलएलएम में दाखिले के बाद चिन्मयानंद ने अपने गुंडों की मदद से उसे बुलवाया। वे लोग उसे ऊपर के कमरे में छोड़ कर चले गए। इसके बाद चिन्मयानंद ने हमे नहाते हुए हमारा वीडियो दिखाया। वीडियो के दम पर वह एक साल तक हमारा शारीरिक शोषण करता रहा।

मालिश कराना कोई अपराध नहीं: अधिवक्ता
वहीं दूसरी ओर, चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह का कहना है कि वीडियो में लड़की मालिश करती हुई दिख रही है। लड़की से मालिश कराना कोई अपराध तो नहीं है, तमाम स्पा केंद्रों में लड़कियां ही मालिश करती हैं। वीडियो में ऐसा बिल्कुल नहीं लग रहा है कि कोई दबाव में आकर कुछ कर रहा है।

जानिए क्या है पूरा मामला
गौरतलब है कि स्वामी सुखदेवानंद विधि महाविद्यालय से एलएलएम कर रही एक छात्रा ने 24 अगस्त को एक वीडियो पोस्ट करके स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाया था कि उसने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है। संन्यासी से उसे व उसके परिवार को जान का खतरा है। उसके बाद लड़की के पिता ने स्वामी चिन्मयानंद के विरुद्ध दुष्कर्म एवं शारीरिक शोषण की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी जिसे पुलिस ने दर्ज नहीं किया।

बाद में, पुलिस ने चिन्मयानंद के विरुद्ध अपहरण और जान से मारने की धमकी की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था। उसके कई दिन बाद वह छात्रा राजस्थान के दौसा स्थित एक होटल से बरामद की गई थी। मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप करते हुए जांच के लिए एसआईटी गठित करने के आदेश दिए थे।

Deepika Rajput