चिन्मयानंद की गिरफ्तारी न होने पर बोली पीड़िता- सरकार चाहती है तो मैं खुद को आग लगा लूंगी

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 10:06 AM (IST)

शाहजहांपुरः पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज कराने के बाद उनकी जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि अगर सरकार इंतजार कर रही है कि वह खुद ही मर जाए तो वह अपने आप पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा लेगी।

पीड़िता ने कहा कि मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान दर्ज होने के बाद भी न तो बलात्कार, न ही शारीरिक शोषण की रिपोर्ट दर्ज की गई है और न ही चिन्मयानंद को गिरफ्तार किया गया है। पीड़िता के पिता का कहना है कि चिन्मयानंद को गिरफ्तार न करना और उसके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज न करना कहां तक सही है। एसआईटी भी उन्हें कोई जानकारी नहीं दे रही है। ऐसे में वह अपनी बेटी और बेटे के साथ वकीलों से परामर्श करेंगे। इस बीच चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया कि उनके स्वास्थ्य में हल्का सा सुधार हो गया है, इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है।

गौरतलब है स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढ़ने वाली एलएलएम की छात्रा ने 24 अगस्त को एक वीडियो वायरल कर स्वामी चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण और कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने के आरोप लगाए थे। इस मामले में पीड़िता के पिता की तहरीर पर अपहरण और जान से मारने की धाराओं में चिन्मयानंद के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया था, लेकिन इससे एक दिन पहले स्वामी के अधिवक्ता ओम सिंह ने 5 करोड़ रुपये रंगदारी मांगने का भी मुकदमा दर्ज करा दिया था।
 

Deepika Rajput