चिन्मयानंद प्रकरणः 5 करोड़ की फिरौती मांगने वाले मुख्य आरोपी काे मिली जमानत

punjabkesari.in Monday, Dec 23, 2019 - 09:33 AM (IST)

शाहजहांपुरः पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद से 5 करोड़ रूपए मांगने का आरोपी और यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा के मित्र विक्रम सिंह को कोर्ट ने जेल से जमानत पर रिहा कर दिया है। आरोपी को रविवार सुबह जमानत मिली है।

बता दें कि विक्रम को SIT ने 20 सितंबर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। आरोपी की मुख्य भूमिका 5 करोड़ रुपये फिरौती मांगने व साक्ष्य मिटाने में रही थी। राजस्थान के दौसा से बरामद मोबाइल उसी ने तोड़कर छिपाया था, इस मोबाइल में कई महत्वपूर्ण साक्ष्य होने की संभावना जताई गई थी। उसकी निशानदेही पर SIT ने राजस्थान से मोबाइल बरामद किया था। इलाहाबाद HC से जमानत मंज़ूर होने पर शनिवार को जमानतदारों का सत्यापन होने के बाद सीजेएम कोर्ट से जेल को परवाना भेजा गया था, लेकिन जेल में परवाना देरी से पहुंचा, इसलिए विक्रम की रिहाई नहीं हो पाई।

वहीं परिजन उसकी रिहाई के लिए रविवार सुबह जिला कारागार पहुंचे जहां कागजी कार्रवाई के बाद उसे सुबह करीब 8:20 बजे जेल से रिहा कर दिया गया। विक्रम के चचेरे भाई संजय सिंह की जमानत पर अभी हाईकोर्ट में बहस शुरू नहीं हो पाई है। मौसेरे भाई गाज़ियाबाद निवासी सचिन सेंगर उर्फ सोनू के जमानतदारों के प्रपत्र सत्यापन को गाज़ियाबाद गए हैं। वहां से सत्यापन के बाद उसकी रिहाई संभव है।

Ajay kumar